सोनिया गाँधी ने किया सबसे बड़ा फैसला, अपने इस दिग्गज नेता को पद से हटाया

loading...
सोनिया गाँधी ने किया सबसे बड़ा फैसला, अपने इस दिग्गज नेता को पद से हटाया

कांग्रेस की राजनीति में घमासान खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। आए दिन कोई न कोई नया मामला सामने आ जाता है। पहले सीएम नीतीश कुमार ने महागठबंधन खत्म कर बीजेपी के साथ सरकार बना ली। उसके बाद लालू यादव के परिवार पर भ्रष्टाचार के तमाम आरोप लगे। इतना ही नहीं हाल ही में बिहार कांग्रेस में टूट की खबर भी आग की तरह फैली थी। हालांकि बाद में कांग्रेस आलाकमान ने एक्शन लिया और अपने विधायकों को बचा लिया था। अब कांग्रेस ने बिहार में एक बड़ा फैसला किया है।




कांग्रेस ने पार्टी की बिहार इकाई के प्रमुख अशोक चौधरी को उनके पद से तुरंत प्रभाव से हटा दिया। पार्टी ने हालांकि उनकी जगह किसी अन्य नेता को अभी यह जिम्मेदारी नहीं दी है। पार्टी में बिहार के प्रभारी महासचिव सीपी जोशी ने एक पत्र जारी कर यह सूचना जारी कर दिया कि पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष कौकब कादरी नये पीसीसी प्रमुख की नियुक्ति नहीं होने तक इस जिम्मेदारी को संभालेंगे। कांग्रेस पार्टी की ओर से यह कदम इन खबरों के बीच आया है कि पार्टी की राज्य इकाई में दो फाड़ हो सकता है जिसमें से एक धड़े की अगुवाई चौधरी कर सकते हैं।

अशोक चौधरी ने ANI से क्या कहा

चौधरी ने हाल में आरोप लगाया था कि एक वर्ग पार्टी की बिहार इकाई में बगावत को हवा देने के लिए उनका नाम लेकर उनकी छवि खराब कर रहा है। इसे लेकर अशोक चौधरी ने ANI से कहा कि हम पार्टी के निर्णय का स्वागत करते हैं, लेकिन जिस तरह से अपमानित करके निकाला गया, वह नहीं होना चाहिए था।
loading...

No comments

Powered by Blogger.